जिले में छठ पूजा की रही धूम, महिलाओं ने उगते सूर्य को दिया अर्घ्य

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

– भग्गड़वा घाट पर डीएम ने वितरित किया प्रसाद व गौवंशो की सेवा

– एसपी व अन्य अधिकारियों ने परिवार सहित की पूजा अर्चना

बहराइच। जन आस्था का लोकपर्व छठ पूजा जनपद में धूम-धाम के साथ मनाया गया। शहर, नगर, कस्बों व गांव-गांव में छठ मइया के पूजा की धूम रही। सोमवार को छठ पूजा के चौथे दिन यानी अंतिम दिन व्रत रखने वाली महिलाएं और पुरुष छठी मैया और सूर्य देव से संतान और परिवार में सुख शांति बनाए रखने की कामना करते उगते सूर्य को अर्घ्य दिया साथ ही प्रसाद का वितरण भी किया गया।

सोमवार को प्रातः जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र तथा पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानन्जय सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी पयागपुर राजीव कुमार सिसौदिया, प्रभारी चिकित्साधिकारी हूजूरपुर ने परिवार के साथ पावन सरयू नदी के भग्गड़वा घाट पर विधिवत पूजा अर्चना की तथा लोगों को छठ पूजा की बधाई दी।

इस अवसर पर डीएम डॉ. चन्द्र ने मौजूद महिला, पुरूष श्रद्धालुओं को प्रसाद व बिस्कुट का वितरण किया तथा इस पुनीत अवसर पर डीएम सहित अन्य अधिकारियों द्वारा गौसेवा भी की गयी। उल्लेखनीय है कि छठ पूजा के अवसर पर डीएम डॉ. चन्द्र के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से नदियों एवं घाटों पर फुलप्रूफ व्यवस्थाएं की गई थीं। छठ पूजा के मद्देनज़र घाटों पर सुरक्षा के माकूल बन्दोबस्त के साथ-साथ नदियों एवं घाटों पर गोताखोरों की टीमें भी तैनात की गयी थी।

इसके अलावा नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय के साथ-साथ अलग-अलग घाटों के लिए नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के निर्देश पर पुलिस प्रशासन की ओर से गुड पुलिसिंग की व्यवस्था करते हुए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात रहे।

Related Articles

Back to top button