कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकलीं भर्तियां, जानिये क्या होगी योग्यता

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, कर्नाटक (NHM कर्नाटक) ने karunadu.karnataka.gov.in पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पद के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, कर्नाटक (NHM कर्नाटक) ने karunadu.karnataka.gov.in पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पद के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 1048 रिक्तियां भरी जाएंगी।

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास नर्सिंग में डिग्री होनी चाहिए। अधिक विवरण नीचे दिए गए पीडीएफ लिंक में देखे जा सकते हैं।

जानें- पदों के बारे में

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या RGUHS से बीएससी नर्सिंग / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो। केवल केएनसी के तहत पंजीकरण के साथ ही आवेदन करने के लिए उम्मीदवार पात्र होंगे।

इसी के साथ उम्मीदवारों को अंग्रेजी और कन्नड़ दोनों भाषाओं में पकड़ होनी चाहिए। कन्नड़ के साथ एक भाषा के रूप में मैट्रिक / एसएसएलसी उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को बेसिक कंप्यूटर नॉलेज होना चाहिए।

जरूरी तारीख

आवेदन करने की तारीख- 27 अक्टूबर 2022

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 08 नवंबर 2022 (शाम 5:00 बजे तक)

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 17 नवंबर 2022

उम्र सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 35 साल तक होनी चाहिए। उम्र सीमा से संबंधित अधिक जानकारी जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे करना है आवेदन-

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट karunadu.karnataka.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2- अब आधिकारिक नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- ‘Apply Online’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4- अब ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें।

स्टेप 5- फिर भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।

उम्मीदवार किसी भी चयनित जिले के लिए केवल एक बार आवेदन करेंगे। उनकी आवेदन संख्या और पासवर्ड केवल व्यक्तियों के लिए अद्वितीय (Individuals) हैं। वहीं ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में 40 और उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार रोस्टर कम मेरिट के बेस्ड पर डिस्ट्रिक्ट लेवल पर चयन के लिए योग्य होंगे।

 

Related Articles

Back to top button