Swatantra Dev Singh को विधान परिषद में नेता सदन बनाया, जलशक्ति मंत्रालय की दी जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के मंत्री और विधान परिषद में नेता सदन बनने के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष और संगठन में भी बदलाव को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार बीजेपी (BJP) की सरकार बनी है। इस बीजेपी की सरकार में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी मंत्री बनाया गया है। उनके पास जलशक्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं अब उन्हें विधान परिषद में नेता सदन बनाया गया है। स्वतंत्र देव सिंह पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की जगह विधान परिषद में नेता सदन की जिम्मेदारी संभालेंगे। लेकिन बीजेपी की एक नेता एक पद की नीति के तहत अब उनके जगह पर यूपी बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष जल्द तय होगा। इसको लेकर कई नामों की चर्चा चल रही है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान स्वतंत्र देव सिंह की बड़ी भूमिका रही है। वे यूपी विधानसभा चुनाव में काफी सक्रिय रहे। उन्हें सीएम योगी आदित्यनाथ का विश्वासपात्र कहा जाता रहा है। लेकिन अब उनके मंत्री और नेता सदन बनने के बाद राज्य में पार्टी को नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश है। इस पद के लिए पार्टी में काफी दिनों से चर्चा चल रही है।

संगठन में भी होगा बदलाव

माना जा रहा है कि शीर्ष नेतृत्व ने नाम भी तय कर लिए हैं। ऐसे में बहुत जल्द ही पार्टी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष का एलान होगा। अभी बीजेपी की जयपुर में संगठन और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक चल रही है। चर्चा है कि जो बीजेपी की नया प्रदेश अध्यक्ष होगा वो पिछड़ा वर्ग और ब्राह्मण हो सकता है, क्योंकि पार्टी 2024 के चुनाव को ध्यान में रख कर प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करेगी।

आपके लिये जरूरी खबर

चार धाम यात्रा पर दो कोरोना पॉजिटिव श्रद्धालु की हुई मौत

वहीं प्रदेश अध्यक्ष के नाम के साथ ही संगठन में भी कई बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। जेपीएस राठौर और दयाशंकर सिंह को भी मंत्री बनाए जाने का बाद संगठन की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष के लिए दिनेश शर्मा और श्रीकांत शर्मा का नाम रेस में सबसे आगे माना जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button