24 महीने बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे स्टीव स्मिथ, टिम पेन ने खुद किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने नेतृत्व परिवर्तन के लिए समय आने पर स्टीव स्मिथ को टेस्ट टीम की कमान देने का समर्थन किया है. साल 2018 में गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के बाद स्टीव स्मिथ पर 12 महीने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा था. इसके अलावा स्मिथ पर कप्तानी के लिए 24 महीने का प्रतिबंध लगा था.

2018 में जोहानिसबर्ग में खेले टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग को लेकर स्टीव स्मिथ पर 12 महीने का बैन लगा दिया गया था, जिसके बाद पेन ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान बनाए गए थे.

स्टीव स्मिथ खुद भी दोबारा कप्तान बनने की इच्छा जता चुके हैं. उन्होंने इस साल मार्च में कहा था कि वो फिर से अपने खोए रुतबे को हासिल करना चाहेंगे और खुश होंगे अगर उन्हें कप्तानी मिलती है. इस पर अब टिम पेन ने कहा है कि स्मिथ के नाम पर कप्तानी के लिए विचार होना चाहिए. उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि उन्हें कप्तान बनाया जाना चाहिए.

स्मिथ ने टीम में वापसी कर ली है लेकिन वह बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. स्मिथ ने मार्च महीने में कहा था कि मौका मिलने पर वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने के लिए इच्छुक हैं. वर्तमान कप्तान पेन ने भी उनकी बात का समर्थन किया है.

Related Articles

Back to top button