विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना पीड़ित मरीजो की मदद के लिए जुटाए 11 करोड़ रुपये

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने भारत में कोरोना राहत कार्यों के लिये धनराशि जुटाने के अपने अभियान में करीब 11 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कोहली और अनुष्का ने खुद दो करोड़ रुपये दिये हैं। इस अभियान से एकत्र धनराशि एक्ट ग्रांट्स को कोरोना राहत कार्यों के लिये दी जायेगी । शुरुआत में उनका लक्ष्य केटो के तहत सात करोड़ रुपये इकठ्ठा करने का था लेकिन उससे ज्यादा धन इकट्ठा हो गया है । एमपीएल स्पोटर्स फाउंडेशन ने भी पांच करोड़ रुपये दिए हैं।

 

 

विराट कोहली ने इसके बाद ट्वीट कर कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आपकी 5 करोड़ की मदद के लिए धन्यवाद। हम कोरोना राहत कोष का लक्ष्य बढ़ाकर 11 करोड़ कर रहे हैं। आपकी इस मदद के लिए मैं और अनुष्का बहुत आभारी हैं। विराट ने बताया कि इसे मुहिम को सात दिन तक चलाया जाएगा। इससे जुटाई गई धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है। विराट और अनुष्का ये काम आम लोगों से धन जुटाने वाली संस्था केटो के जरिए कर रहे हैं।

 

 

कोविड पीड़ितों की मदद के लिए कैम्पेन लॉन्च करते वक्त विराट कोहली ने कहा था कि, हमारा देश फिलहाल बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हमें इसमें एकजुट होने और आसपास के लोगों की जान बचाने की जरूरत है। मैं और अनुष्का पिछले साल से अब तक लोगों को असहाय देखकर और जान गंवाते देखकर दुखी और परेशान हैं। इस देश को हम सबकी जरूरत है।
क्रिकेट जगत से जुड़े कई लोगों ने भारत में कोविड संकट का सामना कर रहे लोगों की मदद की है। इसमें सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन शामिल हैं। भारत में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। देश में हर दिन करीब तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं। वहीं हर दिन तकरीबन 3000 मौतें इस महामारी की वजह से हो रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button