ये 4 राशि वाले होंगे धनवान होली पर 30 साल बाद शनि-गुरु का अद्भुत संयोग

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

नई दिल्ली, इस साल होलिका दहन 7 मार्च को होगा. जबकि रंग वाली होली 8 मार्च को खेली जाएगी. ज्योतिषियों की मानें तो इस साल होली का त्योहार ज्यादा खास रहने वाला है. दरअसल, होली के मौके पर शनि 30 साल बाद स्वराशि कुंभ और 12 साल बाद देव गुरु बृहस्पति स्वराशि मीन में विराजमान रहने वाले हैं

होली का त्योहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. इस साल होलिका दहन 7 मार्च को होगा. जबकि रंगों वाली होली 8 मार्च को खेली जाएगी. ज्योतिषियों की मानें तो इस साल होली का त्योहार ज्यादा खास रहने वाला है. दरअसल, होली के मौके पर शनि 30 साल बाद स्वराशि कुंभ और 12 साल बाद देव गुरु बृहस्पति स्वराशि मीन में विराजमान रहने वाले हैं. इसके अलावा, कुंभ राशि में त्रिग्रही योग बना रहेगा. कुंभ राशि में शनि, सूर्य और बुध त्रिग्रही योग का निर्माण कर रहे हैं. होली पर ग्रहों की ऐसी स्थिति पूरे 30 वर्ष बाद बन रही है. आइए जानते हैं कि ये दुर्लभ संयोग किन राशियों की किस्मत चमकाने वाला है

कुंभ राशि- सूर्य, शनि और बुध आपकी राशि में ही त्रिग्रही योग का निर्माण करने वाले हैं. यह दुर्लभ योग आपकी राशि के लिए भी शुभ माना जा रहा है. ज्योतिषविदों का कहना है कि कुंभ राशि के जातकों को धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में जातकों को बहुत ही उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे. करियर-कारोबार में धीरे-धीरे सुधार आता जाएगा. घर-परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है.

वृश्चिक राशि– शनि, सूर्य और बुध का त्रिग्रही योग आपको वाहन और भवन का सुख दे सकता है. इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. जो लोग अपने आशियाने का ख्वाब लंबे समय से देख रहे थे, उनकी इससे जुड़े बिजनेस करने वालों को भी धन का अच्छा लाभ हो सकता है. जो लोग लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे, उनकी परेशानियां भी बहुत जल्द खत्म हो सकती हैं. करियर-कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

वृष राशि- होली के मौके पर बन रहे ये शुभ योग वृषभ राशि के जातकों को धन लाभ दे सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है. नौकरी में अवसर के योग बनते दिखाई दे रहे हैं.  कारोबार से जुड़े लोगों को भी मुनाफा होगा. जो लोग काफी समय से निवेश करने के बारे में सोच रहे थे, उनके लिए भी समय अनुकूल है. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना बन रही है. मान सम्मान में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि– मिथुन राशि के जातकों का भाग्योदय होगा. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, निश्चित ही सफल होंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे छात्रों को खुशखबरी मिल सकती है. विदेश में रहने या नौकरी करने का सपना भी सच हो सकता है. जो लोग बिजनेस करते हैं, वे अपने कार्य क्षेत्र का विस्तार कर सकते हैं. आर्थिक मोर्चे पर लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. इस समय में आपका मन पूजा पाठ में लगेगा. ईश्वर के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी. दान-पुण्य के कार्य करने से अधिक लाभ मिलेगा.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button