वेंटिलेटर अस्पतालों में ना पहुंचने पर पीएम मोदी ने जताई नाराजगी ऑडिट के दिए आदेश

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कोरोना महामारी के दौरान राजस्थान और पंजाब समेत कई राज्यों में केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए वेंटिलेटर का सदुपयोग न करने से पीएम मोदी ने नाराजगी जाहिर की है। इस खबर को एबीपी न्यूज ने प्रमुखता से दिखाई थी। खबर दिखाने के बाद पीएम मोदी ने एक बैठक के दौरान वेंटिलेटर ऑडिट करने के निर्देश दिए हैं। एबीपी न्यूज ने खबर दिखाई थी कि पीएम केयर फंड से भेजे गये वेंटिलेटर या तो खराब हो गए हैं या धूल खा रहे या चलाने वाले स्टाफ नहीं हैं।

 

 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी ने शनिवार को इसकी समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई। इस दौरान केंद्र सरकार की ओर से दिए गए वेंटिलेटर का सही से उपयोग न करने पर नाराजगी व्यक्त की और वेंटिलेटर की स्थिति पर रिपोर्ट तलब की।

 

 

केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड में जमा हुए पैसों से वेंटिलेटर्स खरीद कर राज्यों को भेजे थे। जिसके बाद अब ये वेंटिलेटर्स सवालों के घेरे में है। इन वेंटिलेटर्स को लेकर कई जगह ऐसी शिकायते हैं कि इनमें कई खामियां हैं। शिकायतों के मुताबिक या तो वह काम नहीं कर रहा है जबकि कई जगहों पर इन्हें लगाने की सुविधा नहीं है तो वह धूल खा रहे हैं।

 

 

महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान समेत कई बीजेपी शासित राज्य हैं जहां जहां पीएम केयर फंड से भेजे गए वेंटिलेटर्स की स्थिति ठीक नहीं है। खबर मिलने के बाद एबीपी न्यूज ने इसे प्रमुखता से दिखाई थी। जिसके बाद पीएम मोदी ने इस मामले पर संज्ञान लिया।

Related Articles

Back to top button