विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, राहुल गांधी ने कई वरिष्ठ नेताओं से करी मुलाकात

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों को लेकर सोमवार को राज्य से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की। राहुल गांधी से मुलाकात के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादवए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावतए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंहए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्यायए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मुहम्मद निजामुद्दीन और कई अन्य नेता उनके आवास पर पहुंचे थे। इनमें से कई नेताओं के साथ राहुल गांधी ने एक.एक करके मुलाकात की और कुछ नेताओं से मंगलवार को मुलाकात करेंगे।

 

 

 

राहुल गांधी की ओर से की जा रही इस कवायद का मकसद चुनाव तैयारियों की समीक्षा करना और रणनीति बनाना है। इस मुलाकात के बाद देवेंद्र यादव ने कहाए हमने राहुल गांधी के साथ चर्चा की कि हमें कैसे आगे बढ़ना है और किन मुद्दों के साथ आगे बढ़ना है।

 

 

 

 

मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहाए मुख्यमंत्री के चेहरे का फैसला समय पर होगा। हम भाजपा की तरह उत्तराखंड को मुख्यमंत्रियों को बदलने की प्रयोगशाला नहीं बनाना चाहते। हम एक ऐसा समाधान पेश करेंगे जिससे राज्य के लिए एक दृष्टिाकेण मिले। उत्तराखंड में अगले साल फरवरी.मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

 

 

 

 

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई हैंए ऐसे में बीजेपीए कांग्रेस और आप ने वादों की झड़ी लगाना भी शुरू कर दिया है। बीजेपी ने जहां जीतने के बाद 100 यूनिट बिजली हर महीने फ्री देने का वादा किया है तो वहीं आप ने 300 यूनिट फ्री देने का ऐलान कर दिया है। उधर कांग्रेस ने सबसे आगे बढ़ते हुए 400 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा कर दी है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम और सीनियर कांग्रेस लीडर हरीश रावत ने रविवार को कहा कि अगर उत्तराखंड का बजट भी दिल्ली के सालाना बजट के बराबर हो तो हम तो 400 यूनिट तक बिजली माफ करने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button