वास्तु शास्त्र के अनुसार भूल से भगवान कृष्ण की मूर्ति के सामने महिलाओं को नहीं करना चाहिए ये काम

शुभ अवसरों पर तोहफे देने की प्रथा लंबे समय से चली आ रही है। अलग-अलग मौकों पर विभिन्न तरह के तोहफे दिए जाते हैं। लेकिन भगवान की मूर्ति एक ऐसा तोहफा होता है, जिसे किसी भी अवसर पर देना शुभ ही माना जाता है। किसी का गृहप्रवेश, जन्मदिन, एनिवर्सरी आदि हो तो गणेश जी की मूर्ति व शादियों में आमतौर पर राधा-कृष्ण दिए जाने का चलन है।

लेकिन क्या आप जानते है अगर आपने गलती से भी भगवान कृष्ण की मूर्ति को गलत दिशा में लगा दिया तो आपके घर कंगाली आनी शुरू हो जाएगी व् आपका बुरा समय भी शुरू हो जायेगा . इसलिए कभी भी आपको भगवान कृष्ण की मूर्ति को दक्षिण दिशा में नही लगाना चाहिए . वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशाओं में सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा पाई जाती है ऐसे में अगर आप इस दिशा में कृष्ण की प्रतिमा लगाते है तो ये आपके बहुत ही अशुभ होगा .

अब आप सोच रहे होंगे कि फिर कौन सी दिशा में मूर्ति को लगाना शुभ होगा तो आपकी जानाकारी के लिए बता दें कि भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति को लगाने की सबसे अच्छी जगह जोकि शास्त्रों में बताई गयी है वह है उतर दिशा . इस दिशा में सकरात्मक ऊर्जा का वास होता है या फिर आप पश्चिम दिशा में भी भगवान कृष्ण की मूर्ति को लगा सकते है .

Related Articles

Back to top button