वास्तुशास्त्र के अनुसार बेड के ठीक सामने न लगाएं ये चीज़ अथवा पार्टनर से खराब हो सकते हैं संबंध

बेडरूम के अंदर पलंग या बेड एक ऐसी जगह है, जहां पर हम रिलेक्स होते हैं। और वहां हम सोते हैं, रिलेक्स होने के लिए अच्छी नींद जरुरी होती है। अगर आपको अच्छी नींद नहीं आती है। या आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो इससे आपको कई परेशानियां हो सकती हैं। इसीलिए यह जरुरी है कि आपके बेडरूम में आपका बेड एक सही दिशा में हो। तो आइए जानते हैं कि बेडरूम में बेड किस दिशा में रखना चाहिए।


-कमरे के दरवाजे के ठीक सामने बेड नहीं रखना चाहिए. अगर दरवाजे के सामने बेड लगा है, तो इससे वास्तुदोष उत्पन्न होते हैं. इससे आर्थिक समस्या, मानसिक तनाव जैसी समस्या बनी रहती है. यदि बेड का स्थान बदल पाना संभव न हो, तो दरवाजे पर हमेशा परदा डालकर रखना चाहिए.

-वास्तुशास्त्र के अनुसार बेड के ठीक सामने ऐसा आईना नहीं होना चाहिए, जिसमें सोते समय आपका प्रतिबिंब दिखाई देता हो. यह पति-पत्नी के रिश्तों पर बुरा असर डालता है. अगर पलंग के सामने ऐसा कांच हो, जिसमें आपका प्रतिबिंब दिखाई देता हो, तो उस पर कपड़ा डालकर सोना चाहिए.

-वास्तु के अनुसार बेड का सिरहाना और बिस्तर आरामदायक होना चाहिए. यदि सिरहाना ठोस लकड़ी का होगा, तो ज्यादा शुभ रहता है. ठोस लकड़ी न हो, तो सिरहाने के नीचे कोई भी वस्तु नहीं रखनी चाहिए. ऐसा होने पर नींद ठीक से नहीं आती है और जब नींद आती है, तो बुरे सपने आते हैं. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपके बेड की ऊंचाई न तो बहुत ज्यादा होना चाहिए और न ही बहुत कम.

Related Articles

Back to top button