लखनऊ : कई महीने से इलाके में दहशत फैलाए तेंदुए की सड़क हादसे में मौत

फाइल फोटो

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.
लखनऊ के बंथरा में कई महीने से दहशत फैलाए हुए तेंदुए की सड़क हादसे में मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना 100 नंबर पर दिया। जहां मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जू भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक यह घटना सुबह चार बजे के आसपास की है। तेंदुए जंगल के रास्ते बंथरा के मुख्य मार्ग पर पहुंच गया। जहां सड़क पार करते समय किसी भारी वाहन के चपेट में आ गया। इससे तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई। तेंदुए के शव को नरही स्थिति चिड़ियाघर लाया गया। जहां चिकित्सकों की टीम ने शव का पंचनामा करके दफना दिया। ग्रामीण बताते है कि तेंदुए की चहलकदमी अक्सर इस क्षेत्र में बनी रहती है।

उन्नाव के रास्ते लखनऊ पहुंचा तेंदुआ
वन कर्मी बताते है कि एक महीने पहले तेंदुआ बंथरा क्षेत्र में आया था। कांबिंग के दौरान वापस चला गया था। डीएफओ रवि कुमार सिंह बताते है कि मृत तेंदुआ उन्नाव के जगंल के रास्ते लखनऊ पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सर में चोट लगने से तेंदुए की मौत हुई है।

एनबीआरआई में छुपा है एक और तेंदुआ
बीते कई महीने से बंथरा क्षेत्र में दो तेंदुए की चहलकदमी हो रही थी। ग्रामीणों ने बताया कि इन्हीं में एक तेंदुआ एनबीआरआई से निकलकर वाहन में चपेट आ गया। वहीं अभी एक मादा तेंदुआ और छुपे होने से ग्रामीणों में दहशत है।

Related Articles

Back to top button