यूपी में आज होगा मेगा वैक्सीनेशन, लखनऊ में एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी जारी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : जिलाधिकारी ने बताया कि 6 सितम्बर को जनपद लखनऊ के 160 सत्र स्थलों के कुल 461 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर लगभग 250 लाभार्थियों को टीकाकृत किया जाएगा।

 

 

 

प्रतापगढ़: जिला पंचायत सदस्य प्रकाश विश्वास नागर गिरफ्तार। अपराधियों को संरक्षण,लग्जरी कार मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तारी। अपराधियों के साथ शराब पार्टी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा जिला पंचायत सदस्य। लालगंज तृतीय से सपा से जिला पंचायत सदस्य है विश्वास उर्फ वीरू नागर। पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में जिला पंचायत सदस्य समेत पांच गिरफ्तार। मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी है गोली। लालगंज इलाके का मामला।

 

 

 

आगरा: कोरोना टीका को लेकर मनाया जा रहा उत्सव। 711 बूथों पर एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य। शहर में 393, देहात में बने 318 बूथ। बिना पूर्व पंजीकरण के आधार कार्ड देख लगाया जा रहा टीका।

 

 

 

 

मथुरा: राष्ट्रीय लोकदल आज करेगा सीएमओ कार्यालय का घेराव। मथुरा में रहस्यमयी बुखार से हो रही मौतों के खिलाफ आरएलडी बोलेगी हल्ला। ग्रामीणों में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से फैलती महामारी,ओपीडी व्यवस्था ध्वस्त ,एवं विभिन्न समस्याओं को लेकर आरएलडी युवा करेंगे प्रदर्शन। महामारी को लेकर सियासत हुई तेज,राष्ट्रीय लोकदल का युवा करेगा सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन। 11 बजे स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के खिलाप ग्रामीणों की आवाज उठाएगा राष्ट्रीय लोकदल का युवा।

 

 

 

 

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोमवार यानी 6 सितम्बर वृहद कोविड 19 टीकाकरण (Mega Covid-19 Vaccination) दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए सभी जिलों में तैयारी पूरी कर ली गई है। राजधानी लखनऊ में भी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीकाकरण अभियान की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार 6 सितम्बर 2021 को जनपद लखनऊ में वृहद कोविड 19 टीकाकरण दिवस का आयोजन किया जाएगा।

 

 

 

जिलाधिकारी ने बताया कि 6 सितम्बर को जनपद लखनऊ के 160 सत्र स्थलों के कुल 461 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर लगभग 250 लाभार्थियों को टीकाकृत किया जाएगा।  “शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य 86400 के सापेक्ष जनपद लखनऊ में लगभग 1लाख से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अभियान में कोविशिल्ड एवं कोवैक्सिन दोनों प्रकार की वैक्सीन का प्रयोग करते हुए लाभार्थियों को प्रथम व द्वितीय खुराक से आच्छादित किया जाएगा। इस अभियान के लिए ऑनलाइन स्लाट बुकिंग के अतिरिक्त 104 वर्क प्लेस सीवीसी भी बनाई गई है। जिसमे लाभार्थी को केवल आईडी कार्ड (आधार, पैन, वोटर कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस) लेकर चिन्हित सत्र स्थलों पर जाना होगा जहां लाभार्थी को को-कोविन पोर्टल पर पंजीकृत करते हुए टीकाकृत किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button