मुसलमानों को लुभाने आए ओवैसी


स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश  पहुंचे है। असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को सुल्तानपुर में एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। ओवैसी दोपहर एक बजे लखनऊ से सुल्तानपुर के लिए रवाना होंगे। अपने यूपी दौरे की शुरुआत ओवैसी ने अयोध्या के रुदौली से मंगलवार को की थी। इससे पहले ओवैसी ने लखनऊ में जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाईस्ता परवीन को पार्टी की सदस्यता दिलाई। ओवैसी ने ये भी कहा कि अगर समाजवादी पार्टी पहल करे तो वे गठबंधन कर सकते हैं।

READ ALSO :-अयोध्या बनी यूपी की सियासत केंद्र, BSP-BJP के बाद अब ओवैसी करेंगे चुनावी दौरे की शुरुआत

 

 

 

अयोध्या में एक सम्मेलन में AIMIM प्रमुख ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सभी मुसलमानों का वोट चाहते हैं पर कोई नहीं चाहता वह आगे बढ़ें। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार यूपी का मुसलमान जीतेगा। कब तक हम कभी इन्हें भैया बनाकर,कभी बेटा बनाकर जिताते रहेंगे।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि पार्टियां नहीं चाहती हैं कि मुसलमान आगे बढ़े। 19 फीसदी मुसलमान इनकी गुलामी करे और अपनी हिस्सेदारी न मांगे। रुदौली में जनसभा के दौरान उन्होंने कहा हम यूपी में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे। पिछले 5 सालों में AIMIM  ने अपने संगठन को मजबूत किया है। हमारी कोशिश यूपी में मुस्लिमों को राजनीतिक नेतृत्व देने की है। यदि कोई एक समुदाय है जिसके पास राजनीतिक नेतृत्व आवाज नहीं है तो वह मुसलमान है।

 

 

 

 

सपा विधायक द्वारा नमाज अदा करने के लिए एक कमरा आवंटित करने की मांग को लेकर भी ओवैसी ने एसपी को घेरा। ओवैसी ने कहा कि इस पर अखिलेश यादव की राय क्या है? अखिलेश यादव ये बात अपने मुंह से क्यों नहीं बोलते? ये सिर्फ इस तरह की बातें करते हैं, जब मुज़फ़्फ़रनगर कांड हुआ उस वक़्त भी इनकी ज़ुबान बंद थी।

 

 

 

 

ओवैसी ने एसपी ने गठबंधन को लेकर भी अपना पक्ष साफ किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं समाजवादी पार्टी से क्यों नहीं मिलता.? मैं उनसे कहना चहता हूं वह यह अखिलेश से पूछें। अगर वह बात करने के लिए तैयार हैं, तो हम बात करेंगे, लेकिन अगर आप सोचते हैं,आप मेरे साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे जैसा आप अपनी पार्टी के कुछ मुसलमानों के साथ करते हैं, तो मैं मरना पसंद करूंगा।

Related Articles

Back to top button