महिन्द्रा ने भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया एक्सयूवी300 डीजल एएमटी का अफॉर्डेबल वर्जन

महिन्द्रा ने एक्सयूवी300 डीजल एएमटी का अफॉर्डेबल वर्जन लॉन्च किया है। पहले एक्सयूवी300 के टॉप वेरिएंट डब्ल्यू8 (ओ) में डीजल इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स मिलता था, अब कंपनी ने मिड वेरिएंट डब्ल्यू6 में भी डीजल इंजन के साथ एएमटी का विकल्प शामिल कर दिया है। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये है।

महिन्द्रा एक्सयूवी300 डब्ल्यू6 एएमटी में पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। इसकी प्राइस डब्ल्यू6 डीजल एमटी से 49,000 रुपये ज्यादा है। इस में 1.5 लीटर डीजल इंजन लगा है, जो 117 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। महिन्द्रा एक्सयूवी300 के पेट्रोल मॉडल में कंपनी ने अभी एएमटी का विकल्प शामिल नहीं किया है।

डब्ल्यू6 में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी और फ्रंट व रियर फॉग लैंप जैसे फीचर का अभाव है, जबकि ये सभी फीचर डब्ल्यू8 (ओ) में दिए गए हैं। डब्ल्यू6 में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल समेत कई काम के फीचर दिए गए हैं।

महिन्द्रा एक्सयूवी300 का मुकाबला हुंडई वेन्यू, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा से है। विटारा ब्रेज़ा और नेक्सन का डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट अभी एक्सयूवी300 से सस्ता है। इनके डीजल एएमटी वेरिएंट की कीमत क्रमशः 8.7 लाख रुपये और 9.04 लाख रुपये से शुरू होती है। हुंडई वेन्यू और फोर्ड ईकोस्पोर्ट में डीजल एएमटी का विकल्प अभी मौजूद नहीं है, हालांकि ये कारें पेट्रोल-ऑटोमैटिक के साथ आती हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button