मर्सिडीज की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, जानिये क्या होगी रेंज

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. Mercedes Benz Vision EQXX दुनिया के सामने आ चुकी है। जर्मन ऑटो कंपनी ने अपनी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है। इसका प्रोडेक्शन भी जल्दी ही शुरू होने वाला है। जिसके बाद यह बाजार में बिकने के लिए आ जाएगी। नए डिजाइन के साथ आने वाली इस कार में वैसी ग्रिल देखने को नही मिलेगी जो अन्य मर्सिडीज-बेंज कार में देखने को मिलती है।

इस कार में 100 km की रेंज के लिए 10kWh एनर्जी की जरूरत होती है। कंपनी इसे डिजिटल प्रीमियर के माध्यम से लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2022 में पेश किया है। यह मर्सिडीज-बेंज की अबतक की सबसे लंबी रेन्ज वाली इलेक्ट्रिक कार है जो एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी से ज्यादा तक चलेगी।

 

मर्सिडीज बेंज के अनुसार उसका विजन EQXX इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में सबसे आगे रहने का है। इस प्रोजेक्ट में मर्सिडीज-एएमजी डिवीजन को भी शामिल किया गया है। EQXX कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार एयरोडायनेमिक डिजाइन के साथ आएगी। अभी फिलहाल सबसे ज्यादा चलने वाली मर्सिडीज-बेंज, ईक्यूएस थी जो सिंगल चार्ज में 770 किलोमीटर की रेंज देती है। अब EQXX इससे एक कदम आगे जाकर 1000 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button