भारी बारिश ने खोल दी विकास की पोल, लोगों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बारिश भारी हो रही है। कुछ घंटों की जोरदार बारिश ने नगर निगम और प्रदेश सरकार के विकास की पोल खोल कर रख दी है। राजधानी की सड़के स्वीमिंग पूल की तरह नजर आ रही हैं। चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। सड़क के दोनों किनारे पर नालियों के होने के बावजूद पानी पास नहीं हो पा रहा है।

चारों तरफ पानी भरे होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडं रहा है। भारी बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है। बारिश के चलते ही अब विधानसभा के सामने बापू भवन( विधानसभा सचिवालय) की सड़क भी धंस गई है जिससे लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है। यह यूपी सरकार पर विकास के नाम पर एक बड़े तमाचे की तरह है।

हाल ही में सम्पन्न हुए यूपी इन्वेस्टर्स समिट पर तंज कसते हुए लोगों का कहना है कि पहले सरकार को सड़के व्यवस्थित करवानी चाहिए, नालियों को व्यवस्थित करवानी चाहिए,सफाई होनी चाहिए ताकि लोगों के घरों में पानी न जाए। लोगों की मूलभूत सुविधाओं की तरफ सरकार को सबसे पहले इन्वेस्ट करवाना चाहिए

।इसके अलावा प्रदेश की स्थिति जर्जर हो चुकी है। नगर निगम के वादे शक के घेरे में है। साथ ही साथ कानून व्यवस्था भी सुस्त नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button