भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या पहुंची ढाई करोड़ के पार, रिकवरी रेट हुआ 83 फीसदी

देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.09 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 83 फीसदी से कम है. एक्टिव केस घटकर 16 फीसदी से ज्यादा हो गया है. कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भी भारत का दूसरा स्थान है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार अब तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 18 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दे चुका है. वहीं, अगले 3 दिनों में 7 लाख से अधिक खुराक राज्यों को दी जानी हैं.

जानकारी के मुताबिक अभी राज्यों के पास 90 लाख से अधिक वैक्सी की खुराक उपलब्ध हैं. मंत्रालय ने बताया कि भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त में COVID-19 टीके प्रदान करके देशव्यापी टीकाकरण अभियान का समर्थन कर रही है.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोविड-19 के नए मामलों में कमी जारी है और मंगलवार को इसके संक्रमण के 1,717 नए मामले सामने आए जबकि इस दौरान 51 मरीजों की मौत हो गयी.  मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,79,986 हो गयी, वहीं इस महामारी से अब तक जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 13,942 हो गयी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button