बीमारी मे भी रैली मे दहाड़े लालू

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा। इस उपचुनाव में प्रचार के दौरान बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों ने भी अपनी ताकत झोंकी। इतना ही नहीं काफी लंबे समय से अस्वस्थ होने के कारण बिहार से दूर रहे लालू प्रसाद यादव भी अपने उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे। दिन भर में एक लीटर से भी कम पानी पीने के बावजूद उन्होंने चुनावी मैदान में हुंकार भरी।राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद किडनी, हार्ट और बीपी जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के कारण पिछले कुछ समय से बिहार के बाहर रहकर ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे थे। उन्हें डॉक्टर ने दिन भर में एक लीटर से भी कम पानी पीने को कहा है। इन्हीं वजहों से उनके बिहार नहीं आने की भी संभावना जताई जा रही थी। लेकिन तमाम संभावनाओं को दरकिनार करते हुए वे पिछले दिनों दिल्ली से बिहार लौटे और बुधवार को अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने भी पहुंचे।

बुधवार को राजद प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने तारापुर पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी से लेकर नीतीश कुमार तक जमकर निशाना साधा। लालू ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार को गले लगाया लेकिन वो किसी काम के नहीं निकले। उन्होंने कहा था कि विशेष दर्जा दिलाने वाले का साथ देंगे। बिहार को अब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जनता ने तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन उन्होंने धोखा देकर सरकार बना ली।

इसके अलावा वे बुधवार को कुशेश्वर स्थान से राजद प्रत्याशी के पक्ष में भी प्रचार करने गए। सेहत ठीक नहीं होने के बावजूद लालू यादव ने अपने पुराने अंदाज में लोगों को संबोधित किया। लालू यादव को काफी दिनों के बाद अपने बीच देखने पर राजद समर्थकों का जोश कम नहीं हो रहा था। लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव के साथ दोनों विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने पहुंचे थे।

लालू प्रसाद करीब 41 महीने के बाद अपने परिवार के साथ पटना स्थित आवास पर रह रहे हैं। वे करीब पिछले 6 महीने से अपनी बेटी मीसा भारती के साथ दिल्ली में थे और उससे पूर्व वे चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे थे। लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को देखते हुए उनके पटना स्थित आवास पर अलग से कई सारे इंतजाम किए गए हैं। उनके लिए शांत कमरे की व्यवस्था की गई है और साथ ही लगातार वे डॉक्टर की निगरानी में रह रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button