बीजेपी का केजरीवाल पर बड़ा हमला, कहा – महामारी के दौरान बोले बड़े झूठ, केंद्र को दोषी ठहराने के लिए मांगी 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन

स्टार एक्सप्रेस डिजटल  : बीजेपी ने कहा कि दिल्ली सरकार के कुप्रबंधन के कारण दिल्ली में उस वक्त ऑक्सीजन के टैंकर सड़क पर खड़े रहे, जब लोगों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। बीजेपी प्रवक्ता ने संबित पात्रा शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की किल्लत के बीच जरूरत से चार गुना ज्यादा ऑक्सीजन की मांग की। उनके इस झूठ से कम से कम 12 राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई।

 

 

 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली में ऑक्सीजन का लेखाजोखा करने के लिए गठित की गई एक समिति की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ‘‘चार गुना झूठ’’ बोलकर ‘‘जघन्य अपराध’’ किया है। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने की, उसका पर्दाफाश ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में हुआ है।

 

 

 

संबित पात्रा ने कहा कि जो तथ्य सामने आए हैं वह चैंकाने वाले हैं। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत को चार गुना बढ़ाकर बताया गया। केजरीवाल के इस झूठ के कारण, 12 राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई क्योंकि सभी जगह से ऑक्सीजन की मात्रा कम कर दिल्ली भेजना पड़ा था।

 

 

 

पात्रा ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कुप्रबंधन की वजह से राजधानी दिल्ली में उस वक्त ऑक्सीजन के टैंकर सड़क पर खड़े रहे, जब लोगों को इसकी सबसे अधिक जरूरत थी। उन्होंने कहा कि अगर ये ऑक्सीजन दूसरे राज्यों में उपयोग होती तो कई लोगों की जान बच सकती थी। बीजेपी प्रवक्ता ने उम्मीद जताई कि इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री जिम्मेदार ठहराए जाएंगे और जो अपराध उन्होंने किया है, उसके लिए उन्हें दंडित किया जाएगा।

 

 

 

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि देश की राजनीति में दिल्ली के मुख्यमंत्री पहली बार चार गुना झूठे साबित हो रहे हैं। यह छोटी बात नहीं है। अरविंद केजरीवाल को जनता को जवाब देना होगा। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कई बड़े आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार 100 फीसदी विज्ञापन और जीरो प्रतिशत कोविड प्रबंधन के फार्मूले पर काम कर रही है।

 

 

 

पात्रा ने दावा किया कि अपनी नाकामी को छिपाने और केंद्र सरकार को दोषी ठहराने के लिए केजरीवाल ने ऑक्सीजन को लेकर झूठ बोला। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार केजरीवाल कोविड-19 रोधी टीकों और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि राजधानी में टीकों की कोई कमी नहीं है। ‘‘जो व्यक्ति ऑक्सीजन के लिए इतना बड़ा झूठ बोल सकता है वह राशन के लिए कितना झूठ बोल सकता है?’’

 

 

इसके साथ ही उन्होंने राजधानी के जयपुर गोल्डेन अस्पताल और बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई लोगों की मौतों के लिए भी पात्रा ने केजरीवाल सरकार को दोषी ठहराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button