यूपी में बन रहें बारिश के आसार,जानें- मौसम विभाग ने क्या कहा

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दिनों में यूपी (UP) और बिहार (Bihar) में बारिश की संभावना बन रही है। इसके बाद आसमान साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर भारत में अब मौसम साफ होने लगा है। दिल्ली यूपी (UP) और बिहार सहित कई राज्यों में तेज धूप निकलने की वजह से सर्दी से काफी राहत मिली है। इस बीच एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दिनों में इन राज्यों में बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में 17 यानी आज से 22 फरवरी तक अलग-अलग जिलों में बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं।

दूसरी तरफ बिहार की बात करें तो यहां भी 19 फरवरी से मौसम में करवट लेगा और 20 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगा। इसके बाद आसमान साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इन दोनों राज्यों में बारिश की वजह से ठंड महसूस की जा सकती है। बारिश बंद होने के बाद मौसम साफ होगा और धूप निकलने की वजह से राहत मिल सकती है।

 

फरवरी के अंत तक ठंड और कोहरे का प्रभाव हो जाएगा खत्म

मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी महीने के अंत तक ठंड और कोहरे का प्रभाव काफी कम हो सकता है। इस दौरान तापमान में भी तेजी से बढ़ोतरी होगी। ऐसे में गर्मी का एहसास बढ़ने लगेगा वहीं यूपी और बिहार में वायु प्रदूषण मध्यम या खराब स्तर पर रिकॉर्ड किया जा रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में बारिश होने की वजह से इसमें भी सुधार का अनुमान है। इसी तरह का मौसम इन से सटे राज्यों में भी देखने को मिलेगा।

 

Related Articles

Back to top button