बढ़ती महंगाई को लेकर केजरीवाल सरकार आज करेगी कैबिनेट बैठक, इन चर्चाओं पर होगी बात

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कोविड के नए वेरिएंट ने एक तरफ जहां पूरे देश को डरा दिया है वहीं ओमिक्रोन के कारण ही कच्चे तेल की कीमत भी प्रभावित हुई है। कच्चे तेल के भाव में कमी के बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल (Diesel) की कीमतें 01 दिसंबर को भी स्थिर बनी हुई है। इस बीच राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली में पेट्रोल और सस्ता हो सकता है। दिल्ली सरकार की 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक के दौरान AAP सरकार पेट्रोल पर VAT घटाने पर फैसला ले सकती है।हरियाणा और उत्तर प्रदेश के शहरों में पहले ही ऐसे फैसले लिए जा चुके हैं। इन शहरों में VAT घटाने या कम होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमत में प्रति लीटर 5 रुपये का अंतर आ चुका है। ऐसे में दिल्ली की जनता चाहती है कि प्रदेश सरकार भी पेट्रोल-डीजल पर प्रदेश में लगने वाले वैट को कम करे। वहीं अगर दिल्ली सरकार ये फैसला लेती है तो राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दामों में 5-10 रुपये तक कमी आ सकती है।

भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज यानी 01 दिसंबर को कोई इजाफा नहीं देखा गया है। यानी आज राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बदले हैं। इसके साथ ही ये लगातार 27वां दिन है जब भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये और डीजल की कीमत 86.67 रुपये पर स्थिर है। एक्सपर्टस की माने तो आगर इंटरनैशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट बनी रही तो आने वाले कुछ दिनों तक पेट्रोल और डीजल की भाव स्थिर रह सकता है।

Related Articles

Back to top button