पांचवें टेस्ट को लेकर बोले सुनील गावस्कर, कहा-भारतीय प्लेइंग XI में वापस आएंगा ये गेंदबाज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। दोनों टीमों के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हो चुके हैं और वह पांचवें टेस्ट में खेलने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम चौथे टेस्ट में शमी और इशांत शर्मा के बिना ही मैदान पर उतरी थी, जिसमें उसने इंग्लैंड को 157 रन से हराया था। शमी और इशांत बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में टीम का हिस्सा थे। ऐसा माना जा रहा है कि वह पूरी तरह फिट हैं। ऐसे में अगर शमी प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो मोहम्मद सिराज को अंतिम टेस्ट से आराम दिया जा सकता है।

 

 

 

 

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए भारतीय टीम में बदलाव के संकेत दिए हैं। गावस्कर का मानना है कि चाहे कुछ भी हो जाए, शमी को टीम में शामिल करना चाहिए। गावस्कर ने चौथे टेस्ट की समाप्ति के बाद सोनर स्पोटर्स नेटवर्क पर कहा, ‘ शमी टीम में आए। इसमें कोई दोराय नहीं है। एकमात्र सवाल यह है कि क्या सिराज की जगह शमी आते हैं क्योंकि वह इस मैच में बिल्कुल अलग थे। इसलिए यही एकमात्र ऐसी जगह है जहां मुझे लगता है कि मौका है। लेकिन उन्हें टीम में आना है, इसमें कोई सवाल ही नहीं है।

 

 

 

 

‘शमी तो फिट हो गए हैं, लेकिन रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के खेलने पर अभी भी सस्पेंस कायम है। दोनों खिलाड़ी फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। रोहित को चौथे टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लगी जबकि पुजारा भी बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गए थे। रोहित और पुजारा दोनों ही फील्डिंग करने के लिए मैदान नहीं उतरे थे। पुजारा ने दूसरी पारी में 127 गेंदों पर 61 रन और रोहित ने 256 गेंदों का सामना कर 127 रन बनाए थे। अगर रोहित फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरण और पृथ्वी शॉ में से किसी एक को मौका मिल सकता है। पुजारा की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button