पंजाब कोंग्रस का संकट खत्म, सिद्धू बनाए जाएंगे अध्यक्ष

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पंजाब में चल रहे राजनीतिक संकट को खत्म करने का फॉर्मूला कांग्रेस ने निकाल लिया है। कांग्रेस पार्टी सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिंद्धू के बीच मतभेद सुलझाने को लेकर आम सहमति पर पहुंच गई है। नए फॉर्मूले में कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे और नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाएगा।

 

 

 

 

इसी के साथ दो वर्क्रिंग प्रेसिडेंट भी बनाए जाएंगे। इसे लेकर आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जा सकती है। अभी सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। कैप्टन और सिंद्धू के विवाद में जाखड़ की कुर्सी जाना तय है।

 

 

 

 

पंजाब कांग्रेस की कलह खत्म करने के लिए आलाकमान ने बुधवार को बैठक की थी। इसमें ये समाधान निकालने जाने की बात कही जा रही है। बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपालए महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत शामिल थे। इससे पहले हरिश रावत ने पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब से अच्छी खबर आएगी।

 

 

 

 

जहां सिद्धू खेमा आलाकमान पर पंजाब सरकार में बदलाव करने का दबाव बना रहा था। वहीं सीएम अमरिंदर सिंह ने हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की और कहा कि वे नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे। इसके आलाकामन ने बुधवार को महत्वपूर्ण बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम बनाए रखने और सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद देने का फैसला लिया है। पिछले कई महीनों से आलाकमान पंजाब कांग्रेस में आतंरिक कलह दूर करने की कोशिश कर रही हैं ऐसे में ये फैसला इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि पंजाब में जल्दी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button