नीरव मोदी से पैसों की वसूली के लिए उसकी महंगी लग्जरी कारों की नीलामी

पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। नीरव मोदी से पैसों की वसूली के लिए उसकी महंगी लग्जरी कारों की नीलामी होने जा रही है। नीरव मोदी की रॉल्स रॉयज कार जिसकी वास्तविक कीमत 5 करोड़ रुपए है वह 1.30 करोड़ की शुरुआती कीमत के साथ बिकने के लिए तैयार है। इस कार के लिए मुंबई में लोग बोली लगाएंगे। नीरव मोदी के पास कुल 13 लग्जरी कारें हैं, जिसमे से रॉल्स रॉयज एक है। इन कारों को ईडी ऑनलाइन बोली के माध्यम से बेच रही है।

ये कारें हैं जखीरे में
नीरव मोदी के पास जो 13 लग्जरी कारें हैं उसमे रॉल्स रॉजज, पोर्श पनामेरा, दो मर्सिडीज बेंज, तीन होंडा, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर, एक इनोवा, दो होंडा ब्रिओस हैं। बता दें कि मुंबई की विशेष अदालत ने ईडी को इस बात का अधिकार दिया था कि वह नीरव मोदी की कारों को जब्द करके उसे नीलाम कर सकती है। नीलामी से पहले जो लोग इसमे शामिल होने वाले थे उन्हें 21 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच कारों को देखने की अनुमति दी गई थी। हालांकि लोगों को कारों को टेस्ट राइड पर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई।

तमाम जानकारी साझा की

मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से इन कारों की तस्वीर को अपलोड किया गया है। जिसमे कार्ट की शुरुआती कीमत, इसे देखने की जगह, रजिस्ट्रेशन नंबर, मॉडल नंबर आदि की जानकारी दी गई है। नीलाम का ठेका एमएसटीसी को दिया गया है। बता दें कि इससे पहले नीरव मोदी की तमाम पेंटिंग्स को नीमाल किया गया था, जिसके जरिए 54 करोड़ रुपए इकट्ठा किया गया था।

पेंटिंग्स की हुई थी नीलामी

आयकर विभाग ने 68 में से 55 पेंटिंग्स को नीलाम किया था, यह नीलामी मुंबई के सैफ्रन आर्ट गैलरी में हुई थी। गौर करने वाली बात है कि नीरव मोदी फिलहाल लंदन की जेल में है और उसे भारत लाने की तैयारी चल रही है। उसकी जमानत याचिका को यूके की कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

Related Articles

Back to top button