नाश्ते में बनाएं टेस्टी सूजी टोस्ट, जानिये बनाने का आसान तरीका

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : अक्सर अगर आप ट्रेवलिंग करते हुए इस सोच में रहते हैं कि पैक कर के क्या लेकर जाएं तो इस बार आप सूजी के टोस्ट बना सकते हैं। ये खाने में तो अच्छे लगते ही हैं साथ ही बनाने में भी आसान रहते हैं। ट्रैवलिंग में इसे खाना वाकई और भी ज्यादाअच्छा

कैसे करें तैयारी – सबसे पहले आप सूजी को दही की मदद से घोल लें। और साइड में रख दें। फिर टमाटर, प्याज, शिमला मिर्च और गाजर को बारीक काट लें। अगल हरी मिर्च डालना चाहते हैं तो उसे भी काट लें। फिर सूजी के घोल में इन सभी चीजों को डाल कर अच्छे से मिक्स करें। फिर इसमें नमक मिलाएं। एक तरफ तड़का तैयार करें। एक चम्मच में घी डालें और गर्म करें। फिर इसमें थोड़ी सी राइ चटका लें। इसमें आप कड़ी पत्ता भी डाल सकते हैं।

 

ऐसे बनाएं – इसे बनाने के लिए ब्रेड के स्लाइस पर घोल को लगाएं। फिर तवे को गर्म होने के बाद उस पर घी लगाएं और घोल लगी हुई साइड की तरफ से तवे पर डालें। अब अच्छी तरह से सिकने के बाद इसे दूसरी तरफ से सेकें। अब तिकोनी शेप में काट कर पैक करें।

 

आप इसे दूसरी तरह से भी बना सकती हैं। इसके लिए ब्रेड के दो टुकड़े लें और बीच में घोल को लगा कर टोस्टर या फिर तवे पर सेक लें। इसे आप बच्चों के टिफिन के लिए भी तैयार कर सकती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button