दिनभर ऊर्जावान रहने के लिए डाइट में शामिल करें हेल्दी एनर्जी ड्रिंक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

नारियल पानी – नारियल पानी में लगभग 90% पानी होता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड, एंजाइम्स, बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन, विटामिन सी जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। नारियल पानी एक अधिक स्वास्थ्यवर्धक विकल्प है। ये आपको ऊर्जावान रखने के लिए फायदेमंद है।

कोम्बुचा – कोम्बुचा एक फर्मेंटेड ब्लैक टी है। कोम्बुचा कई स्वास्थ्य गुणों के लिए जानी जाती है। ये बी विटामिन, ग्लुकुरोनिक एसिड  और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। कोम्बुचा अपने प्रोबायोटिक बैक्टीरिया और एसिटिक एसिड के लिए जाना जाता है। ये ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है।

जलजीरा – जलजीरा एक फ्रेश ड्रिंक है। ये आपको तुरंत ऊर्जा से भर देता है। ये बहुत पसंद किया जाने वाला भारतीय पेय पाचन में मदद करता है। ये पेट दर्द का इलाज करने के लिए जाना जाता है।

गन्ने का जूस – गन्ने के जूस में प्रोटीन, आयरन, पोटैशियम और अन्य आवश्यक पोषक तत्व होते हैं। एक बेहतरीन एनर्जी ड्रिंक होने के कारण ये शरीर में ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। ये आपको हाइड्रेट रखता है और थकान दूर करने में मदद करता है।

सत्तू – सत्तू आयरन, मैंगनीज और मैग्नीशियम से भरपूर होता है। इसमें सोडियम की मात्रा कम होती है. सत्तू ऊर्जा प्रदान करता है और शीतलन एजेंट के रूप में भी काम करता है. ये शरीर को स्वस्थ रखता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button