तेज़ बुखार के कारण एम्स में भर्ती हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, हेल्थ को लेकर आई बड़ी अपडेट

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डाॅक्टर मनमोहर सिंह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हैं। इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि एम्स दिल्ली में एक मेडिकल टीम लगातार उन्हें हेल्थ स्टेटसको फाॅलो कर रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ मनमोहन सिंह को बुखार आने के कारण सोमवार शाम करीब 5 बजे एम्स में भर्ती करवाय गया था. उन्हें कोरोना के टीके ‘कोवैक्सीन’ के दो डोज दिए जा चुके हैं.

उनकी हालत स्थिर है। डाॅक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट किया कि पूर्व पीएम के बेहतर देखभाल की जा रही है। हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

डॉ. मनमोहन सिंह की उम्र 88 वर्ष है और उन्हें डायबिटीज भी है. डॉ. सिंह की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी हैं. ऐसे में उन्हें एहतियात के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में यूनाइटेड किंगडम में हुई थी. 2004 में उनकी एस्कॉर्ट अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी. पिछले साल मई के महीने में भी उन्हें बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उस वक्त भी कोरोना का प्रकोप अपने चरम पर था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button