तीसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन बना पाएंगे प्लेइंग XI में अपनी जगह?

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : ट्रेंट ब्रिज और फिर लॉर्ड्स का मैदान दोनों ही जगह पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का विराट कोहली का फैसला एकदम सही साबित हुआ। पहले टेस्ट में बारिश ने भारत को जीत से दूर रखा, लेकिन लॉर्ड्स में दमदार पेस अटैक के बूते टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में सफल रही।

 

 

दूसरे टेस्ट में यह माना जा रहा था कि शार्दुल की जगह पर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है, पर कोहली ने ईशांत शर्मा पर भरोसा दिखाया था। ऐसे में अब सवाल उठता है कि लॉर्ड्स में मिली धमाकेदार जीत के बाद क्या तीसरे टेस्ट में विराट अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार करेंगे या फिर वह अपने विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। इस पर भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 

 

 

आकाश का मानना है कि हेडिंग्ले लीड्स में जहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है वहां पर अश्विन टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहेंगे। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा, ‘हेडिंग्ले में नहीं। मैं अश्विन को अगले मैच में खेलता हुआ नहीं देख रहा हूं। , लेकिन अभी कुछ समय बाकी है और किसी खिलाड़ी को इंजरी भी हो सकती है, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि भारत दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन के साथ जाना चाहेगा।

 

 

लॉर्ड्स में एक अच्छा मौका था जहां पर आप दो स्पिनर खिला सकते थे। पिच भी सूखी हुई थी, द हंड्रेड भी खेला गया था।’ लॉर्ड्स टेस्ट में कप्तान कोहली ने ईशांत शर्मा को मौका दिया था, जो उम्मीदों पर एकदम खरे उतरे थे और उन्होंने मैच में 5 विकेट अपने नाम किए थे। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी चेन्नई टेस्ट में शतक जड़ा था।

 

 

विराट कोहली ने बतौर कप्तान लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड को पहली बार धूल चटाई। यह लॉर्ड्स में टीम इंडिया की महज तीसरी ही जीत भी रही। मोहम्मद सिराज की धारदार गेंदबाजी में मोहम्मद शमी-बुमराह के बल्ले से मचाए धमाल की बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को 151 रनों से रौंदा था। इससे पहले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते ड्रॉ रहा था। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले लीड्स में खेला जाएगा।

 

 

 

Related Articles

Back to top button