टीम इंडिया डालेगी डरहम में डेरा, जानें किस टीम के साथ होगा अभ्यास मैच

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। पिछले डेढ़ महीने से इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया अब इस अहम टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू करने जा रही है। हाल ही में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारने वाली भारतीय टीम के लिए ये सीरीज बेहद अहम है क्योंकि इससे ही टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी और टीम फिर से अपनी दावेदारी ठोकना चाहेगी। इसके लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को अभ्यास की भी जरूरत है और इसके लिए भारतीय टीम गुरुवार 15 जुलाई को डरहम रवाना हो रही है। यहां भारतीय टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी और उसका सीधा प्रसारण सभी फैंस भी देख सकते हैं।

 

 

 

 

 

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद से ही भारतीय खिलाड़ियों को छुट्टी दी गई थी। पिछले महीने 24 जून से ही भारतीय खिलाड़ी 20 दिनों की छुट्टी पर थेए जो अब खत्म हो गई है। अब भारतीय टीम के पास करीब 20 दिनों का समय हैए जिसमें इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढलने और अभ्यास मैच के लिए पर्याप्त समय मिल पाएगा। इसके लिए अगले कुछ दिन तक डरहम में ही टीम इंडिया का डेरा रहेगा।

 

 

 

 

 

बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से अभ्यास मैच के लिए एक टीम के इंतजाम का आग्रह किया थाए जिसे मानते हुए ईसीबी ने 20 जुलाई से डरहम में काउंटी इलेवन टीम के साथ अभ्यास मैच के आयोजन का इंतजाम किया। इसकी आधिकारिक पुष्टि बुधवार को डरहम क्रिकेट ने की।

 

 

 

 

 

भारतीय टीम डरहम के एमिरेट्स रिवरसाइड ग्राउंड में काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के खिलाफ 3 दिनी अभ्यास मैच खेलेगी। इस अभ्यास मैच के लिए ए दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी। लेकिन डरहम क्रिकेट अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मैच के तीनों दिनों का लाइव प्रसारण करेगा।

 

 

 

 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगीए जिसके साथ WTC का आगाज होगा। सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में होगा। वहीं दूसरा मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स में खेला जाएगा। तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले मेंए चौथा लंदन के ही द ओवल में और आखिरी मुकाबला 10 से 14 सितंबर तक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा। भारतीय टीम लगातार 3 दौरों पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारी है। 2007 के बाद पहली बार टीम इंडिया इंग्लैंड में सीरीज जीतने की कोशिश करेगी।

Related Articles

Back to top button