पुडुचेरी में मिले 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला लिया गया वापस

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्कूल-कॉलेज खोलने के फैसले को वापस ले लिया गया है। पुडुचेरी में पॉजिटिविटी रेट 1.99 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.49 और रिकवरी रेट 97.40 प्रतिशत है।

 

 

 

पुडुचेरी में 20 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा निदेशक एस मोहन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों को कादिरकामम में मौजूद इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुमार ने कहा कि बच्चों की उम्र के बारे में जानकारी इकट्ठी की जा रही है।

 

 

 

 

बच्चों के संक्रमित पाए जाने और कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि सरकार ने पहले स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने का फैसला किया था लेकिन अब मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण इसे स्थगित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हम बाद में शैक्षणिक संस्थान और कॉलेज खोलने का ऐलान करेंगे।

 

 

 

 

 

पुडुचेरी में बुधवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के 121 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1.19 लाख हो गई। संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या 1,772 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मरीज को मधुमेह की बीमारी थी। पुडुचेरी से (93) कराइकल से (18) और माहे और यनम से पांच-पांच मामले सामने आए।

 

 

 

 

 

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि पुडुचेरी में 1,327 लोगों का कोविड.19 के लिए इलाज चल रहा है। इस दौरान 177 लोग स्वस्थ हुए जिसके बाद बीमारी से उबरने वाले मरीजों की कुल संख्या 1,16,203 हो गई। यहां पॉजिटिविटी रेट 1.99 प्रतिशत हैए जबकि डेथ रेट 1.49 और स्वस्थ होने की दर 97.40 प्रतिशत है। टीकाकरण के मोर्चे पर 37,646 स्वास्थ्य कर्मियों को और फ्रंटलाइन वर्कर्स के 22,944 कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। कुमार ने बताया कि अब तक 6.14 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button