टाटा जल्द करेंगा नई कार लॅान्च, जानिए क्या है नाम

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : टाटा जल्द ही अपनी माइक्रो-एसयूवी Tata Punch लाने जा रही है। कुछ दिन पहले ही कार का एक वीडियो लीक हुआ था, जिसमें इसे पहाड़ी रास्तों पर चलते दिखाया गया था। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि कार मुश्किल रास्तों पर चलने में सक्षम होगी। अब कंपनी ने खुद ही पुष्टि कर दी है कि यह बड़ी एसयूवी से किसी मामले में कम नहीं होगी। टाटा पंच में सेगमेंट-फर्स्ट ट्रैक्शन मोड (सैंड, रॉक, मड), हिल डिसेंट कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इतना ही नहीं, लगभग 185mm के साथ कार में अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस और 16 इंच के बड़े अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे।

 

 

 

कारएंडबाइक के साथ बातचीत में टाटा मोटर्स के पैंसेंजर व्हीकल डिविसन प्रेसिडेंट शैलेश चंद्र ने कहा, “हैचबैक और सेडान के बजट में अब ग्राहकों को एसयूवी का विकल्प भी मिलेगा। और यह सिर्फ एक एसयूवी की तरह नहीं दिखता है, इसमें एक एसयूवी की पूरी विशेषताएं हैं। इसकी टेस्टिंग के लिए मैं खुद कई मुश्किल जगहों पर गया हूं और यह बिल्कुल एक एसयूवी की तरह है। आप बिल्कुल नहीं सोच सकते कि यह एसयूवी नहीं है।”

 

 

 

Tata Punch के बाकी फीचर्स
टाटा पंच कंपनी की पहली एसयूवी होगी जो ALFA आर्किटेक्चर पर तैयार की जाएगी। यह कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी होगी, जिसे नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे प्लेस किया जाएगा। इसमें आगे की तरफ टाटा के सिग्नेचर स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन देखने को मिलेगा, जो LED DRL के ठीक नीचे होगा। ब्लैक पैनल में टाटा का लोगो बना होगा। इसके अलावा फॉग लैंप्स, ब्लैक ग्रिल और काफी सारी क्लैडिंग देखने को मिलेगी।

 

 

 

इंजन की बात करें तो टाटा पंच में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क के साथ आ सकता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है। ये एसयूवी नेचुरल एस्पायर्ड के साथ ही टर्बो इंजन के साथ भी आएगी। इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button