जम्मू-कश्मीर में जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, अधिक जानकारी के लिए दिए गए वेबसाइड मे जाकर कर सकते है चेक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : जम्मू और कश्मीर में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक अच्छा मौका सामने आया है। जम्मू-कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से एनिमल/शिप  हसबेंडरी और फिशरी डिपार्टमेंट में खाली पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 329 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

 

 

 

 

जम्मू एंड कश्मीर एसएसबी की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू हो जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिवेट होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर 2021 तक जारी रहेगी, बोर्ड की ओर से फिलहाल परीक्षा की तारीख घोषित नहीं हुई है।

 

 

 

 

पदों के अनुसार योग्यता
जूनियर असिस्टेंटए सामान्य प्रशासन विभाग, इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के साथ टाइप राइटिंग का ज्ञान जिसमें 35 शब्द प्रति मिनट से कम स्पीड न हो।

 

 

 

 

वेटरनरी फार्मासिस्ट- इसके लिए मैट्रिक विद साइंस होना चाहिए।

इलेक्ट्रीशियन- निर्धारित लाइसेंस रखने वाले इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई ट्रेंड उम्मीदवार ही आवेदन के पात्र हैं।

जूनियर स्टेनोग्राफर- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन टाइप राइटिंग में क्रमशः मिनिमम स्पीड 65 और शॉर्टहैंड में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।

जूनियर ग्रेडर- इसके लिए उम्मीदवारों का विज्ञान के साथ मैट्रिक होना जरूरी है।

पीबीएक्स ऑपरेटर – मैट्रिक/एच.एस  मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइन में ट्रेनिंग प्रमाण पत्रण् इसके अलावा अन्य पदों की शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक करें।

 

 

 

आयु सीमा
जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी इस पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

 

 

 

आवेदन कैसे करें?
इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 04 अगस्त से शुरू होगी। इसमें (JKSSB Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए उम्मीदवार जेकेएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट  jkssb.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को 350 रुपए का एप्लीकेशन शुल्क देना होगा।  JKSSB एक प्रतियोगी लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइपए बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। इन पदों के लिए स्किल टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button