चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा के बोल, कहा-श्रेयस अय्यर की जगह इशान किशन को देने के पीछे है खास वजह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : चेतन शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी ने बुधवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। टीम में शिखर धवन और युजवेंद्र चहल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है, जबकि दोनों ही हाल में लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गए थे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर को भी टीम में जगह नहीं मिली हैए उनकी जगह इशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। आर अश्विन की चार साल बाद टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी हुई है।

 

 

 

श्रेयस अय्यर की बात करें तो मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ होम सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में उन्हें कंधे में चोट आई थीए जिस वजह से उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। अय्यर को मेन स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है और वह रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गए हैं। चेतन शर्मा ने कहा कि इशान ने टीम में श्रेयस अय्यर की जगह ली है। उन्होंने कहा, इशान किशन सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी बैटिंग कर सकते हैं और मिडिल ऑर्डर में भी। वह खिलाड़ी के तौर पर हमें कई सारे विकल्प देते हैं। वह वनडे इंटरनेशनल में ओपन कर चुके हैं और उस मैच में पचासा भी जड़ चुके हैं। बीच के ओवरों में स्पिन गेंद खेलने के लिए भी वह अच्छे खिलाड़ी हैं।

 

 

 

शर्मा ने आगे कहा, इसके अलावा बाएं हाथ का बल्लेबाज अहम था। जब विरोधी टीम की ओर से लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहे हों, तो इशान किशन जैसे आक्रामक बल्लेबाज का रोल काफी अहम हो जाता है। श्रेयस ने हाल के दिनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है, तो हमने उन्हें स्टैंडबाय के तौर पर रखा है, लेकिन टीम में जगह इशान किशन को मिली।

Related Articles

Back to top button