कोरोना वायरस के ‘ऑरिजन’ पर फिर उठे सवाल, एंथनी फौसी बोले-“चीन में क्या हुआ, इसकी जांच…”

कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) वापस आ गया है. इस बार यह संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल रहा है. इस बीच वैक्सीन (Vacnnation) का कार्यक्रम भी अपनी गति से जारी है.

फौसी के हवाले से कहा गया है कि निश्चित रूप से जिन लोगों ने इस मामले की जांच की, उनका कहना है कि हो न हो यह वायरस किसी जानवर के जलाशय से निकला था, जिसने किसी व्यक्ति को संक्रमित किया और इसके बाद यह फैल गया.

पिछले एक साल से ज्‍यादा समय से कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. चीन (China) से निकले कोरोनावायरस को लेकर अभी भी अलग अलग थ्‍योरी दी जा रही है.

डॉ एंथनी ने कहा, ‘हालांकि यह कुछ और भी हो सकता है, जिसका हमें पता लगाने की जरूरत है. यही कारण है कि मैंने कहा कि मैं पूरी तरह से उस जांच के पक्ष में हूं, जिसमें वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने की कोशिश हो रही है.

इस बीच अमेरिका (America) के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फौसी (Anthony Fauci) ने कहा कि वह इस बात से किसी भी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि COVID-19 स्वाभाविक रूप से विकसित हुआ है. उन्‍होंने इस रहस्‍य से पर्दा उठाने के लिए खुली जांच की सिफारिश की है.

चीन में वायरस को लेकर जो कुछ भी हुआ उसकी जांच का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि चीन ने जो किया है, उसका कोई सबूत फिलहाल नहीं है, हालांकि मैं इस मामले में आगे की जांच के फेवर में हूं.

Related Articles

Back to top button