ओडिशा में नेशनल बैंक के मैनेजर को करीब 1.5 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में किया गिरफ्तार

स्टार एक्स्प्रेस डिजिटल  : बड़े बैंक फ्रॉड का मामला ओडिशा में भी सामने आया हैए जहां पूर्व बैंक मैनेजर ने जालसाजी के जरिए बैंक के खाताधारकों के नाम पर कर्ज लेकर उन्हें शिकार बनाया। ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में एक नेशनल बैंक के मैनेजर को करीब 1.5 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि मनमोहन मोहंती नाम के पूर्व बैंक मैनेजर ने कथित तौर पर धोखाधड़ी को उस वक्त अंजाम दिया, जब वह केनरा बैंक की काकट शाखा में 2016 में मैनेजर था।

 

 

 

केंद्रपाड़ा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर ज्योतिरंजन सामंतरे ने कहा कि मोहंती ने जाली दस्तावेजों के आधार पर 14 खाताधारकों के नाम पर कर्ज लिए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मोहंती को बैंक की ऑडिट टीम द्वारा यह जालसाजी का पता चलने के बाद 2018 में सर्विस से बर्खास्त कर दिया गया।

 

 

 

 

एक स्थानीय कारोबारी सत्यजीत दास की उसके खाते से 13 लाख रुपये निकालने की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। दास ने कमर्शियल लोन के लिए आवेदन दिया था और दस्तावेज और सिग्नेजर वाले बैंक चेक मोहंती को दिए थे। कर्ज को मंजूरी नहीं दी गयीए लेकिन उसके खाते से 13 लाख रुपये निकाल लिए गए।

 

 

 

मोहंती ने इसी तरीके से 13 अन्य कारोबारियों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की। सामंतरे ने कहाए मोहंती गिरफ्तारी से बच रहा था। एक खुफिया सूचना के आधार पर हमने शुक्रवार को भुवनेश्वर में शहीद नगर पुलिस थाना इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके भुवनेश्वर तथा पिपिली में लग्जरी अपार्टमेंट हैं। इसके अलावा उसने केंद्रपाड़ा शहर में अहम स्थानों पर प्लॉट खरीदे। मोहंती को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button