उत्‍तराखंड कांग्रेस में हो सकता बड़ा फेरबदल, जानिए कौन बन सकता है नए प्रदेश अध्‍यक्ष

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : कांग्रेस हाईकमान उत्‍तराखंड की प्रदेश कांग्रेस ईकाई में बड़ा फेरबदल कर सकती है। गणेश गोदियाल को प्रदेश कांग्रेस का नया अध्‍यक्ष बनाया जा सकता है। प्रदेश अध्‍यक्ष के अलावा चार कार्यकारी अध्‍यक्ष भी बनाए जा सकते हैं।

 

 

 

 

कार्यकारी अध्‍यक्ष की रेस में जो चार नाम आगे चल रहे हैं, उनमे कांग्रेस नेता भुवन कापड़ी, तिलकराज बेहड़, जीतराम और राजपाल खरोला के नाम पर मुहर लग सकती है। इन चारों को पार्टी पीसीसी में कार्यकारी अध्‍यक्ष बना सकती है। उत्तराखंड में कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी खाली है।

 

 

 

 

वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह विधानसभा में विपक्ष के अगले नेता हो सकते हैं। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक गणेश गोदियाल को प्रीतम सिंह की जगह प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है, प्रीतम सिंह वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष हैं।

 

 

 

गणेश गोदियाल श्रीनगर गढ़वाल से विधायक रह चुके हैं और पार्टी को आगामी चुनावों के मद्देनजर जातीय और क्षेत्रिय समीकरण साधना है। गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष बना कर कांग्रेस जातीय समीकरण तो बना सकती है, लेकिन इससे उसका क्षेत्रिय समीकरण गड़बड़ा जाएगा। उत्तराखंड में हरीश रावत को कांग्रेस का सबसे मजबूत नेता माना जाता है और वर्तमान में कांग्रेस की कुमाऊं क्षेत्र में गढ़वाल की तुलना में ज्यादा अच्छी पकड़ मानी जा रही है। ऐसे में पार्टी क्षेत्रिय समीकरण साधने में भी विचार कर सकती है।

Related Articles

Back to top button