उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा मेडिकल कॅालेजों का जल्द होगा लोकार्पण, किन किन जिलों की मिली सौगात

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई है। कोविड-19 सहित अन्य बीमारियों को लेकर अधिकारियों संग बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। कहा कि शीघ्र ही 09 जनपदों में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया जाएगा। वहीं 14 जनपदों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के संबंध में स्वीकृति मिल गई है। सीएम ने इनके शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी के निर्देश दिए।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा और कानपुर नगर सहित सभी जिलों में डेंगू तथा अन्य वायरल बीमारियों के नियंत्रण के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने को कहा है। सीएम ने कहा कि कानपुर नगर में चिकित्सकों की विशेष टीम कैंप करे। कहा कि 07 सितंबर से घर-घर सर्वेक्षण कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत बुखार व संक्रमण के अन्य लक्षणों के संदिग्ध मरीजों की पहचान की जा रही है। मेडिसिन किट भी वितरित की जा रही

 

 

 

पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 28 व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 214 रह गई है। जनपद अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चन्दौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सिद्धार्थनगर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 2,17,546 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 07 करोड़ 40 लाख 38 हजार 991 जांच की जा चुकी हैं। जबकि राज्य में अब तक 08 करोड़ 24 लाख 78 हजार 764 कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button