उत्तर प्रदेश चुनाव में कोरोना को चुनावी मुद्दा बनायेगें विपक्ष दल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: राहुल गांधी ने कोरोना के मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने कोरोना के पहले और दूसरे दौर के पहले ही इसकी गंभीर चिंताओं से देश को आगाह करने की कोशिश की थी। कांग्रेस का आरोप है कि उसकी इन चिंताओं को सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया और यही वजह रही कि दूसरी लहर के दौरान कोरोना के कारण भारी संख्या में लोगों की मौत हुई..

 

कोरोना महामारी की शुरुआत से ही इससे निपटने के तरीकों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में गंभीर मतभेद रहा है। केंद्र सरकार ने जहां अपने तरीकों को कोरोना की गंभीरता को कम करने में प्रभावी बताया है, वहीं विपक्ष ने इसके लिए उसे कटघरे में खड़ा किया और कहा कि सरकार कोरोना की भयावहता को भांपने और उससे निपटने में बिल्कुल नाकाम रही है। आज जिस तरह राहुल गांधी ने कोरोना पर श्वेत पत्र जारी कर सरकार को घेरने की कोशिश की और कोरोना फंड बनाने की मांग की, उससे यह साफ़ जाहिर हो गया है कि विपक्ष इसे बड़ा चुनावी मुद्दा बनाने की तैयार है।

 

 

कांग्रेस ने केवल हमला करने की ही रणनीति नहीं अपनाई है। इसी दौरान उसके सहयोगी संगठनों ने लोगों की भरपूर मदद कर सेवा की एक अनूठी मिसाल कायम की है। यूथ कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास और एनएसयूआई अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में लोगों को भोजन-पानी, मास्क, दवाएं, इंजेक्शन और ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया है। संगठन के इस काम से जनता में यह सन्देश गया है कि कांग्रेस केवल सरकार से सवाल करने का काम ही नहीं कर रही है, बल्कि वह सेवा कर लोगों की मदद भी करना चाहती है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button