उत्तर प्रदेश को किया दंगा मुक्त और पंहुचा दिया नंबर 2 पर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल
लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश के ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की पवित्र धरती पर आने का सौभाग्य मिला है। बाबा विश्वनाथ की धरतीए प्रभु श्री राम की धरतीए भगवान श्री कृष्ण की धरती है, उसको नमन करके आशीर्वाद लेता हूं। उन्होंने आगे कहा कि योगी सरकार ने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया। जिस तरीके से इस महामारी में उनकी सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायत के चुनाव कराए। ये सब आपको भारत में ही मिलेगा। यहां के लोकतंत्र की यही खूबसूरती है।

 

 

 

जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश को सौभाग्य योजना के तहत करीब 80 लाख घरों को बिजली मिली है और पूरे देश में 2.62 करोड़ घरों को बिजली मिली है। आयुष्मान भारत योजना के उत्तर प्रदेश में कुल 2.54 करोड़ लाभार्थी हैंए इसमें से 1.83 करोड़ लोगों ने इसका लाभ उठा लिया है।

 

 

 

विपक्ष पर तंज कसते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। मोदी सरकार ने नीम कोटेड यूरिया किसानों को देकर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रोक दी-इन विषयों की चर्चा किसानों के बीच होनी चाहिए।

 

 

 

 

जेपी नड्डा ने कहा कि हम लोगों को दिशा देने वाले हैं और लोगों की बात को समझकर उन्हें दृष्टि देने वाले हैं। लीडर को ये ध्यान रखना चाहिए कि उसे लोगों की समस्याओं को समझकर एजेंडा सेट करना चहिए और उसके अनुसार आगे बढ़ना चाहिए। पहले की सरकारें कहती थी कि हमने किसानों का कर्जा माफ किया है। कुछ किसानों का एक बार कर्जा माफ करकेए फिर किसानों की सुध नहीं ली जाती थी, प्रधानमंत्री मोदी जी 10 करोड़ से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत सालाना 2,000 रुपये की तीन किश्त दे रहे हैं।

 

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व के आभारी हैं। जिसकी बदौलत हम पहली और दूसरी लहर को नियंत्रित करने में सफल रहे। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सेनेटाइजेशन का कार्यक्रम शहर से लेकर गांव तक चलाया जाना कार्यकर्ताओं का दायित्व है। आपके सेवा कार्य से आने वाले समय में बेहतर परिणाम आएंगे।

 

 

 

ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पंचायत चुनाव में चुने गए लोगों का मुख्य विषय स्वास्थ्य होना चाहिए। कोरोना जैसी महामारी को चित करना है, तो उसमें आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। दुनिया में तमाम बीमारी आईंए लेकिन कभी इतनी जल्दी वैक्सीन नहीं बन सकी। मगरए मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना जैसी महामारी के महज 9 महीने के अंदर ही वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है।

 

 

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 चुनाव को लेकर भाजपा रोडमैप तैयार कर ली है। संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने ब्लॉक प्रमुखों और जिला पंचायत अध्यक्षों को जानकारी दी है। भाजपा 9 अगस्त क्रांति दिवस से 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक ब्लॉकवार महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई का अभियान चलाएगी।

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी का 10 अगस्त से बड़े स्तर पर चुनाव को लेकर बैठकों का सिलसिला शुरू होगी। 10 से 20 अगस्त तक विधानसभा वार बैठके की जाएंगी। 23 अगस्त को चुनाव को लेकर बूथ विजय अभियान भाजपा चलाएगी। 27,700 शक्ति केंद्रों पर सेक्टर स्तर पर अभियान चलाएंगे।

 

 

 

संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने बूथ सत्यापन के काम को लेकर निर्देश भी दिए हैं। भाजपा 25 सितंबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मंडल स्तर पर पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन करेगी। संगठन 6 महीने तक बड़े स्तर पर विभिन्न अभियान चलाएगा। जेपी नड्डा आज इलेक्शन तक के रोड मैप की जानकारी देंगे। भाजपा युवा, महिला, किसान को लेकर बड़ी योजना बना रही है। साथ ही मास मोबिलाइजेशन, बड़ा सदस्यता अभियान चलाएगी। 26 जनवरी तक भाजपा 100 से 125 कार्यक्रम कार्यक्रम चलाएगी।

Related Articles

Back to top button