इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla ने भारतियों को दिया तोहफा, कोरोना काल में सीनियर पोस्ट पर शुरू की हायरिंग

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला (Tesla) ने भारत में स्टाफ की भर्ती शुरू कर दी है। अभी कंपनी सिर्फ लीडरशिप पॉजिशन (Leadership Position) और सीनियर लेवल (Senior Level) पर भर्ती कर रही है। मामले से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी। इस अमेरिकी कंपनी की नजरें दुनिया में तेजी से उभरते कार बाजार (Fast emerging car market) पर है।

बता दें कि मस्क ने एक रिपोर्ट के जवाब में वादे के अनुसार ट्वीट किया था कि ऑटोमेकर कई राज्यों के साथ भारत में एक ऑफिस, शोरूम और संभवतः एक फैक्ट्री खोलने के लिए चर्चा कर रही थी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने फरवरी में कहा था, टेस्ला ने भारत में अपने पहले प्लांट के लिए कर्नाटक को चुना है. ऐसी खबरें आई हैं कि टेस्ला ने भारत की इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बॉडी इन्वेस्ट इंडिया के पूर्व कार्यकारी मनुज खुराना को अपनी लॉबिंग और बिजनेस का नेतृत्व करने के लिए हायर किया था.

टेस्ला का भारतीय बाजार में प्रवेश ऐसे समय में हो सकता है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और उसके इस्तेमाल का प्रचार करने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। हालांकि, मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग के सपनों के विपरीत भारत में टेस्ला प्लांट की घोषणा करेंगे या उन्हें अन्य सुविधाओं से जोड़ेंगे (शंघाई, चीन में गिगाफैक्ट्री सबसे नज़दीकी है) अभी तक स्पष्ट नहीं है।

Related Articles

Back to top button