इन राशि के लोगों को हर वक्त सवार रहती है गाना गुनगुनाने की धुन, जानें कौन सी है वो 5 राशियां

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : संगीत एक ऐसी चीज है जो हर किसी को प्रिय होता है। लेकिन हर कोई हर समय संगीत के लिए तैयार नहीं रहता। आमतौर पर अपनी प्राथमिकताओं को निपटाने के बाद फुर्सत के क्षणों में लोग संगीत का आनंद लेना पसंद करते हैं। लेकिन कुछ लोगों को संगीत इस हद तक प्रिय होता है कि वे सोते-जागते, चलते-फिरते कभी भी और कहीं भी संगीत सुन सकते हैं। इन लोगों को हर समय गाने की धुन सवार रहती है और ये अपने सारे काम या तो गाने सुनते हुए या गाने गुनगुनाते हुए करते हैं।

 

 

 

 

1. कर्क राशि : इस राशि के लोगों को संगीत अत्यंत प्रिय होता है, ये अपना खाली समय लोगों के बीच बिताने की बजाय गाने सुनकर या गुनगुनाकर बिताना पसंद करते हैं। इन लोगों को गॉसिपिंग ज्यादा पसंद नहीं आती। ये अपने आप में ही मस्त रहते हैं।

 

 

 

 

2. कन्या राशि : इस राशि के लोग किसी भी काम को बहुत निष्ठा से करते हैं और जब इन्हें थकान महसूस होती है तो ये खुद को फ्रेश रखने के लिए संगीत सुनते हैं। इनकी खास आदत ये भी है कि एक बार अगर इन्हें कोई सिंगर पसंद आ गया तो ये ज्यादातर उसके ही गानों को सुनना पसंद करते हैं।

 

 

 

 

 

3. तुला राशि : इस राशि के लोगों को सिर्फ गाना ही पसंद नहीं होता बल्कि ये वाद्ययंत्र बजाने के भी शौकीन होते हैं। ये कभी भी और कहीं भी गाने या बजाने में संकोच नहीं करते। यदि ये संगीत की विधिवत शिक्षा ले रहे, तो बेहतर करियर बना सकते हैं।

 

 

 

 

 

4. धनु राशि : इस राशि के लोगों को संगीत की अच्छी समझ होती है और ये मन की स्थिति के अनुसार संगीत को सुनना पसंद करते हैं। जब इनका मन दुखी होता है तो ये गंभीर गाने सुनते हैं और जब ये प्रसन्न होते हैंए तब ये धूम मचाने वाला संगीत सुनते हैं। कई बार ये अध्यात्म की ओर चले जाते हैं। ऐसे में इन्हें भक्तिमय संगीत पसंद आता है और ये हर समय गुनगुनाते रहते हैं।

 

 

 

 

 

5. मकर राशि : इस राशि के लोग भी संगीत की अच्छी नॉलेज रखते हैं। इन्हें क्लासिकल म्यूजिक और गजल आदि में रुचि ज्यादा होती है। ये संगीत को ही अपना सबकुछ मानते हैं और स्वयं को संगीत के लिए समर्पित कर देना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button