इजराइल के हवाई हमले में हुई 181 फलस्तीनियों की मौत, गाजा सिटी में गिरी तीन इमारतें

इजराइल ने रविवार को गाजा सिटी में हवाई हमले में तीन इमारतों को गिरा दिया और हमले में कम से कम 26 लोग मारे गए। इजराइल और हमास के बीच एक सप्ताह पहले शुरू हुए संघर्ष के दौरान एक दिन में यह सबसे भीषण हमला है।

इजराइल ने  गाजा सिटी में हवाई हमले में तीन इमारतों को गिरा दिया और हमले में कम से कम 26 लोग मारे गए. इजराइल और हमास के बीच एक हफ्ते पहले शुरू हुए संघर्ष के दौरान एक दिन में यह सबसे भीषण हमला है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमले में मारे गए लोगों में 10 महिलाएं और आठ बच्चे भी थे, जबकि 50 लोग घायल हो गए.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमले में मारे गए लोगों में 10 महिलाएं और आठ बच्चे भी थे, जबकि 50 लोग घायल हो गए। इससे पहले इजराइली सेना ने कहा कि उसने दक्षिणी शहर खान यूनिस में किए अलग हवाई हमले में गाजा के शीर्ष हमास नेता याहिया सिनवार के आवास को जमींदोज कर दिया।

इस संघर्ष में गाजा में 52 बच्चे और 31 महिलाओं समेत 181 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 1225 लोग जख्मी हुए हैं. इजराइल में आठ लोगों की मौत हो गई जिनमें पांच साल का बच्चा भी है.

इजराइली सेना ने रविवार को कहा कि उसने हमास के सबसे वरिष्ठ नेता येहियेह सिनवार के घर को निशाना बनाया है जो समूह के बाकी टॉप नेताओं के साथ संभवत: वहां छिपा था.

Related Articles

Back to top button