आज मुख्यमंत्री चन्नी पीएम मोदी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। पीएम मोदी से मीटिंग के बाद चन्नी कांग्रेस के कुछ नेताओं से भी मिल सकते हैं। उम्मीद है कि चन्नी पीएम से 1 अक्टूबर से राज्य में धान खरीद स्थगित करने के फैसले पर अपना पत्र वापस लेने की अपील करेंगे। सीएमओ ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि सीएम कृषि कानूनों को निरस्त करने और धान खरीद की तारीख को स्थगित करने सहित किसानों के मुद्दों को उठाएंगे। करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलना का एजेंडा भी इसमें शामिल है।

पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद चन्नी की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात होगी। अमरिंदर सिंह के बाद पंजाब की बागडोर संभालने वाले नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी धान की खरीद को 10 दिनों के लिए स्थगित करने के केंद्र सरकार के फैसले को इस बैठक में उठाएंगे। शुक्रवार से धान की खरीद शुरू होनी थी। मोदी के साथ अपनी बैठक में चन्नीए केंद्र से राज्य में धान की खरीद तुरंत शुरू करने की अपील कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री चन्नी ने गुरुवार को केंद्र से राज्य में 1 अक्टूबर से धान खरीद को स्थगित करने के अपने पत्र को वापस लेने का आग्रह किया है। धान की खरीद आमतौर पर 1 अक्टूबर से शुरू होती है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, चन्नी ने संबंधित मंत्रालय को अपना पत्र तुरंत वापस लेने की सलाह देने के लिए प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी।

केंद्र ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा में खरीफ धान की खरीद 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी क्योंकि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण फसल की परिपक्वता में देरी हुई है। केंद्र सरकार की नोडल एजेंसी भारतीय खाद्य निगम के साथ.साथ राज्य एजेंसियों द्वारा फसल की खरीद की जाती है। पार्टी की पंजाब इकाई में चल रहे हंगामे के बीच चन्नी इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button