राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- GDP का मतलब है गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों का बढ़ना

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज दिल्ली (Delhi) स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मंहगाई (Inflation) को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, मोदी सरकार के लिए जीडीपी बढ़ने का मतलब गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि है। राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी कहते रहते हैं कि जीडीपी बढ़ रही है, वित्त मंत्री का कहना है कि जीडीपी ऊपर की ओर प्रोजेक्शन दिखा रही है।तब मुझे समझ में आया कि जीडीपी से इसका क्या मतलब है। इसका मतलब है गैस-डीजल-पेट्रोल’। उन्हें यह भ्रम है।”

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा, ट्रोल और डीज़ल का अर्थव्यवस्था के हर भाग में कहीं न कहीं इनपुट होता है। जब पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते हैं तो एक डायरेक्ट चोट लगती है और एक इनडायरेक्ट चोट लगती है।”

 

 

उन्होंने आगे कहा, 2014 में जब यूपी, छोड़ी तो एलपीजी सिलेंडर की कीमत 410 रुपये प्रति सिलेंडर थी। आज इसकी कीमत 885 रुपये प्रति सिलेंडर है – 116 फीसदी की वृद्धि. 2014 में पेट्रोल 71.5 रुपये प्रति लीटर था, आज यह 101 रुपये प्रति लीटर है – 42 फीसदी की वृद्धि। 2014 में डीजल की कीमत 57 रुपये प्रति लीटर थी, आज यह 88 रुपये प्रति लीटर है।”

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा, पिछले 7 साल से हमने एक नया आर्थिक पैराडाइन देखा है। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि मैं डी-मोनेटाइजेशनन कर रहा हूं और वित्त मंत्री जी कहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं। जनता जानना चाहती है कि किसका डी-मोनेटाइजेशन और मोनेटाइजेशन हो रहा है?”

 

 

 

कांग्रेस नेता ने कहा, ”डी-मोनेटाइजेशन किसका हो रहा है? किसान-मजदूर, छोटे दुकानदार, MSME सरकारी कर्मचारी, ईमानदार व्यापारी। मोनेटाइजेशन किसका हो रहा है? केवल नरेंद्र मोदी जी के चार-पांच मित्रों का।”

 

 

 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी सच्चाई से डर गए हैं कि उन्होंने जो वादे किए थे वो उन्हें पूरा नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वो क्या करें।

 

 

 

इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा था कि जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला खुद मित्र-छाया में सो रहा है लेकिन, अन्याय के खिलाफ देश एकजुट हो रहा है। अपने ट्वीट में उन्होंने कुछ आंकड़े भी साझा किए, जिसमें घरेलू गैस सिलेंडर के दाम कितने बढ़े हैं ये दिखाया गया है। कांग्रेस बढ़ती महंगाई को लेकर लगातार मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

Related Articles

Back to top button