पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, फुल करवा लीजिए गाड़ी की टंकी

पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में जारी तेजी थम गई है. सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (BPCL) और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (HPCL) ने मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल भाव स्थिर हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 90.40 रुपये पर स्थिर है. वहीं, एक लीटर डीजल कीमत 80.73 रुपये है.

इस साल पेट्रोल की कीमतें 6 रुपये से अधिक बढ़ चुकी हैं। हालांकि 5 राज्यों में चुनाव के चलते 27 फरवरी से कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। लेकिन राजस्थान के श्रीगंगानगर में बीते दो महीने से पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार बनी हुई हैं। यहां पेट्रोल 100.89 रुपये और डीजल 92.99 रुपये पर स्थिर हैं।

1 जनवरी से लेकर आज तक पेट्रोल की कीमत में 6.69 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। इस साल की शुरुआत में 1 जनवरी को 83.71 रुपये की दर से बिक रहा था। वहीं 1 फरवरी को पेट्रोल 86.30 रुपये पर बिक रहा था। पिछली बार 30 मार्च को तेल की कीमतों में कटौती हुई थी। पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में जारी चुनावों के बीच पेट्रोल डीजल की कीमतों में 27 फरवरी के बाद से कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button