WTC: टेस्ट क्रिकेट को जल्द ‘अलविदा’ कहेंगे भुवनेश्वर कुमार, बताई ये हैरान कर देने वाली वजह

इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच और बाद में मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को नहीं चुना गया। यह सबसे बड़े और चौंकाने वाले फैसलों में एक था।

इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के मुफीद परिस्थितियां होने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार को टीम में नहीं चुने जाने के फैसले से हर कोई हैरान था. लेकिन अब इसकी असल वजह सामने आई है कि भुवनेश्वर खुद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. इसलिए उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में नहीं चुना गया.

बताया गया कि उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए इसलिए नहीं चुना गया, क्योंकि वे क्रिकेट के लंबे फॉर्मेंट में अपनी फिटनेस को अनिश्चित थे। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर का चयन इसलिए नहीं हुआ है, क्योंकि वे क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं।

उनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने का उत्साह नहीं बचा है. वो अब सारा ध्यान टेस्ट से हटाकर सीमित ओवर क्रिकेट में लगाना चाहते हैं. भुवनेश्वर को जितने भी लोग करीब से जानते हैं, उनका मानना है कि बीते कुछ वक्त से बतौर गेंदबाज उनकी ट्रेनिंग और फिटनेस ड्रिल में काफी बदलाव आया है. वो अब जिम में ज्यादा वजन नहीं उठाते हैं.

Related Articles

Back to top button