6 वर्ष में दोगुनी हुई यूपी की जीडीपी व प्रति व्यक्ति आय : डा०आरए वर्मा

बजट में हर वर्ग व हर क्षेत्र को किया गया फोकस : डा० आरए वर्मा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के संकल्प को पूरा करने वाला बजट : सुशील त्रिपाठी

चुनावों में किए गए 130 वादों मे से 110 वादों को पूरा करने वाला बजट : विजय सिंह रघुवंशी

सुलतानपुर:यूपी की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश क‍िया।बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा ने कहा यह बजट यूपी की अर्थव्‍यवस्‍था को वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में नींव का पत्थर साबित होगा।उन्होंने कहा इस बजट में प्रदेश के गांव,गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत हर वर्ग व हर क्षेत्र पर फोकस किया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश की जीडीपी और प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हुई है।भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री सुशील त्रिपाठी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 6•90 लाख करोड़ से अधिक का शानदार बजट आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा।उन्होंने कहा योगी सरकार द्वारा पेश किया गया अब तक का सबसे बड़ा बजट उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को समर्पित है।

योगी सरकार ने अपने संकल्पपत्र के अनुसार किसानों के ट्यूबवेल का बिल 100% माफ कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने योगी सरकार के बजट की सराहना करते हुए कहा यह बजट साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए 130 वादों मे से 110 वादों को पूरा करने वाला है। जनआकांक्षाओं के अनुरूप इस बजट में ₹32,721.96 करोड़ की नई योजनाएं सम्मिलित हैं।बजट में श‍िक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य के साथ प्रदेश की अर्थव्‍यवस्‍था व बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर फोकस किया है।यह बजट राज्य के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास के इतिहास में नए स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा।

Related Articles

Back to top button