प्रियंका गांधी ने जारी की स्टार प्रचारक की सूची, जानिये कौन- कौन है इस लिस्ट में शामिल…

UP Election 2022 News: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।

स्टार एक्सप्रेस  

लखनऊ. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के पहले चरण के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। पार्टी की लिस्ट में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के CM अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सचिन पायलट को जगह मिली है।

कांग्रेस की सूची में, अजय कुमार लल्लू, भूपिंदर सिंह हुड्डा, सलमान खुर्शीद, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आरपीएन सिंह, प्रदीप जैन आदित्य का भी नाम है।

 

इसके अलावा पार्टी ने आचार्य प्रमोद कृष्णम, दीपेंदर सिंह हुड्डा, वर्षा गायकवाड़, हार्दिक पटेल, फुलो देवी नेताम, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, धीरज गुज्जर, रोहित चौधरी और तौकीर आलम को भी स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में शामिल किया है।

बीते दिनों कांग्रेस ने यूथ मेनिफेस्टो जारी किया था। इसके तहत 20 लाख लोगों को रोजगार देने का दावा किया गया है। इसमें आरक्षण के तहत 8 लाख महिलाओं को भी रोजगार देने का दावा किया गया है।

 

भर्ती विधान के संदर्भ में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि जनता को जागरूक होना पड़ेगा। लोगों को समझना होगा कि जो नेता सांप्रदायिक झगड़े पर वोट पा जाएगा, वह आपके लिए काम नहीं करेगा। आप नेताओं को जवाबदेह बनाइए और इस आधार पर वोट कीजिए कि वे आपके लिए क्या कर रहे हैं?

यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। यूपी में पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान, दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी को मतदान, तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी को मतदान, चौथे चरण के लिए 23 फरवरी को मतदान, पांचवे चरण के लिए 27 फरवरी को मतदान, छठें चरण के लिए 3 मार्च को मतदान और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को मतदान होगा।

 

Related Articles

Back to top button