UP Election 2022 : क्या बसपा बिगाड़ पाएगी सपा का खेल, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ : सुलेहदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया है कि बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशियों के टिकट भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह तय करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मायावती की पार्टी इस चुनाव में भाजपा का समर्थन कर रही है। राजभर लोगों को मायावती की अगुआई वाली पार्टी के पक्ष में मतदान के प्रति आगाह करते हुए। सुभासपा चीफ ने बुलडोजर को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी पलटवार किया और कहा कि बुलडोजर को पोकलैंड पर डालकर घर वापस भेज दिया जाएगा।

पूर्वांचल में राजभर ने दिया इंटरव्यू

पूर्वांचल में प्रचार में व्यस्त राजभर ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है। उन्होंने यहां भरोसा जताया कि समाजवादी पार्टी की अगुआई वाले गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। चुनाव के बाद बीजेपी से दोबारा हाथ मिलाने की अटकलों पर राजभर ने कहा कि भाजपा के लोग सबसे बड़े झूठे हैं। नागपुर में आरएसएस हेडक्वॉर्टर की ओर इशारा करते हुए राजभर ने कहा कि उनको नागपुर में झूठ बोलने की ट्रेनिंग भी दी गई है। सुभासपा ने 2017 में बीजेपी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में सपा के साथ गठबंधन है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सपा पर आतंकियों के समर्थन का आरोप लगाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में राजभर ने भगवा दल पर तंज कसा और कहा कि जब भाजपा महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन करती है तो ठीक है, लेकिन जब सपा की अगुआई में गठबंधन मुसलमानों के अधिकारों की बात करता है तो यह गलत है? राजभर से पूछा गया कि क्या बसपा जैसे दल खेल बिगाड़ सकते हैं? उन्होंने कहा, ‘मैं क्या कह सकता हूं। लोग कांग्रेस और बसपा जैसे दलों का नोटिस भी नहीं ले रहे हैं। राजभर ने कहा कि लोगों ने बीजेपी को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है और एकमात्र विकल्प सपा गठबंधन है।

 

राजभर ने कहा कि बसपा बीजेपी सरकार की मदद करने के मकसद से चुनाव लड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा के उम्मीदवार शाह के कमरे में तय किए जाते हैं और केवल सिंबल बसपा कार्यालय में दिया जाता है। उन्होंने मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी के पक्ष में मतदान करने के खिलाफ लोगों को आगाह किया। वोट डालते समय लोग किन प्रमुख मुद्दों को ध्यान में रखेंगे?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button