UP : कश्मीर में शहीद हुए शैलेंद्र की बहन की शादी में भाई का फर्ज निभाने पहुंचे CRPF जवान

स्टार एक्सप्रेस  : उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई एक शादी का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। ये शादी कश्मीर में पिछले दिनों शहीद हुए CRPF के जवान की बहन की थी, और इसमें भाई का फर्ज निभाने के लिए शहीद की बटालियन के दोस्त पहुंचे थे। इन जवानों ने इस शादी में भाई का फर्ज अदा किया जिसकी पूरे देश में तारीफ की जा रही है। बहन की शादी में डोली उठाने के लिए उसके दर्जनों भाई पहुंच गए और शहीद का परिवार इस दौरान काफी भावुक नज़र आया।

दक्षिण कश्मीर के आतंकग्रस्त क्षेत्र पुलवामा के लेथपुरा में स्थित 110 बटालियन सीआरपीएफ में तैनात सिपाही शैलेंद्र प्रताप सिंह आतंकियों से मोर्चा लेते हुए पांच अक्टूबर 2020 को शहीद हो गए थे। देश की खातिर सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस जवान की बहन की शादी में पहुंचकर सीआरपीएफ के साथियों ने भाई ने फर्ज अदा किया। जवानों ने शादी में भाई की सभी जिम्मेदारियां निभाई और सभी रस्मों में भी भाग लिया।

 

रायबरेली के शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन ज्योति सिंह की 13 दिसंबर, 2021 को अपने गृह निवास में शादी हुई। समारोह में शामिल हुए लोगों के लिए वह पल बेहद फख्र और भावुक करने वाला था जब शादी में अचानक पहुंचे सीआरपीएफ जवानों ने न केवल रस्मों में हिस्सा लिया बल्कि एक भाई की तरह अपनी बहन को आशीर्वाद और उपहार दिया। इसके अलावा फूलों की चादर से सजी चुनरी को पकड़कर बहन को स्टेज तक ले गए और उसे विदा किया।

सीआरपीएफ के इन जवानों को देखकर सभी की आंखों में खुशी और गम के आंसू थे। इन जवानों ने भाई का दायित्व निभाकर शहीद शैलेंद्र की कमी को पूरा करने की कोशिश की। शहीद के भावुक पिता ने कहा कि मेरा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन मुझे सीआरपीएफ के इन सैनिकों के रूप में नए बेटे मिल गए हैं जो सुख-दुख में हमेशा हमारे साथ खड़े रहते हैं। शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि जवानों ने पूरे रिति-रिवाज के साथ बहन को विदा किया। वहीं वीडियो देखकर लोग इन जवानों को सलाम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button